चंद्रयान-2 पर क्या बोले सितारे

चंद्रयान-2 के ऐतिहासिक क्षणों से जहाँ देशवासी गौरवान्वित हैं, देखिये क्या कह रहे हैं बॉलीवुड के सितारे अपने सोशल मीडिया हैंडल्स पर।

 

देहरादून: चंद्रयान-2 के ऐतिहासिक क्षणों से जहाँ देशवासी गौरवान्वित हैं, वहीं लैंडर विक्रम से संपर्क टूटने का खेद उनके हौसले को कम नहीं कर रहा है। प्रतीत होता है मानो पूरा देश भारतीय अंतरिक्ष अनुसंधान संगठन (इसरो) के साथ एक तार से जुड़ गया हो ।

भारत के हर प्रदेश, हर शहर, हर गाँव, हर गली, हर कूचे से लोग बिना किसी भेद-भाव के एक सुर में इसरो के गुणगान गाते नहीं थक रहे हैं ।

ऐसे में बॉलीवुड के सितारे भी अपने-अपने सोशल मीडिया हैंडल्स के द्वारा सन्देश भेज रहे हैं ।

 

 

फिल्म अदाकारा सोनाक्षी सिन्हा ने अपने ट्वीट द्वारा कहा – “हम होंगें कामयाब एक दिन! # चंद्रयान-2 ने हमें चांद के करीब ला दिया है जितना हम कभी नहीं थे, और यह सफलता की ओर एक अभिन्न कदम होगा। @Isro ने जो हासिल किया है वह अभूतपूर्व है, और उसकी सराहना की जानी चाहिए।”

वहीं परिनीति चोपड़ा ने ट्वीट किया – “आज नहीं तो कल जरूर। @ISRO और उनके प्रयासों पर गर्व है ।”

बॉलीवुड अभिनेता अक्षय कुमार ने ट्विटर पर लिखा – “बिना प्रयोग के कोई विज्ञान नहीं है … कभी हम सफल होते हैं, कभी हम सीखते हैं। @Isro के शानदार दिमाग को सलाम, हमें गर्व है और विश्वास है #चंद्रयान-2 जल्द ही #चंद्रयान-3 के लिए रास्ता बनाएगा। हम फिर उठ खड़े होंगे।”

अनुष्का शर्मा ने ट्विटर पर लिखा – “ये केवल आगे बढ़ने वाले कदम हैं, न कि पीछे जाने वाले; हम एक राष्ट्र के रूप में खड़े हैं, जश्न मनाते और @isro के अपने वैज्ञानिकों पर उनकी दृढ़ता और उपलब्धियों के लिए गौरवान्वित। आप सभी वास्तव में प्रेरणादायक हैं।”

इसरो को किये अपने ट्वीट में फ़िल्मी अभिनेत्री भूमि पेडणेकर ने लिखा – “विज्ञान में कभी असफलताएं नहीं होती हैं, इसमें केवल सीख होती है। हम इससे आगे बढ़ते हैं और अगली उपलब्धि की दिशा में काम करते हैं। हमारे वैज्ञानिकों ने जो किया और हासिल किया, वह कोई छोटी उपलब्धि नहीं है और इन नायकों के लिए हमारे दिलों में गर्व है!”

अनिल कपूर ने लिखा – “जैसे पीएम @narendramodi ने सही कहा, “# आईआईएसआर के पास सफलता का विश्वकोश है। जब हमारे अंतरिक्ष कार्यक्रम की बात आती है, तो सबसे अच्छा आना बाकी है। ”
यह हमेशा एक उल्लेखनीय उपलब्धि थी और होगी! भारत को # चंद्रयान-2 टीम @isro पर गर्व है!”

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *