भगवानपुर: स्वास्थ्य केंद्र के फार्मासिस्ट ने की अश्लील हरकत

देखना होगा कि क्या यूँ ही ये फार्मासिस्ट बनाता रहेगा महिलाओं को अपना शिकार या विभागीय अधिकारी इस शराबी फार्मासिस्ट पर ठोस कार्रवाई कर इस पर लगायेंगे लगाम?

भगवानपुर: स्वास्थ्य विभाग से जुड़े चाहें वो डॉक्टर हों या नर्स या अन्य कर्मचारी – खुद-ब-खुद हम उनका नाम सम्मान से लेते हैं। कारण वो पाक-पवित्र पेशा जहाँ ये लोगों की ज़िन्दगी बचाने के लिए हरदम तैयार रहते हैं। यही वजह है शायद कि कोरोना काल में इनको कोरोना योद्धाओं में शामिल किया गया।

लेकिन क्या हो, अगर ये उस विश्वास को ही कुचल दें जो इन्हें लोगों से मिलता है? क्या हो अगर ये अपने पास आये सेहत से जूझते लोगों का ग़लत फायदा उठाने की कोशिश करें तो? क्या हो अगर ये अपने पद की मर्यादा का ही मान न रखें तो?

भगवानपुर सामुदायिक स्वस्थ्य केंद्र में होमियोपैथी विभाग में कार्यरत फार्मासिस्ट कुंदन लाल के खिलाफ ऐसा ही गंभीर आरोप लगा है। बताया जा रहा है कि फार्मासिस्ट कुंदन लाल ने शराब के नशे में महिला के साथ अश्लील हरकत की।

इस मामले में विभाग के डॉक्टर डिमरी से बात की गई तो उन्होंने बताया कि इस केमिस्ट की तो ऐसी ही हालत है और ये काफी समय से ऐसा ही करता चला आ रहा है। उन्होंने कहा कि आरोपी के इस रवैय्ये से वो लोग भी परेशान है। यहाँ सवाल ये उठता है कि अगर इस व्यक्ति के खिलाफ ऐसी शिकायतें आ रहीं थीं तो कोई कार्रवाई क्यों नहीं की गई?

पीडिता ने बताया कि जब वो आरोपी के पास दवाई लेने गयी तो कुंदन लाल ने उक्त महिला को अपने साथ एक रात बिताने की बात कही, जिस पर महिला ने कार्यकारी डॉक्टर विक्रांत सिरोही, चिक्तिसक अधीक्षक को लिखित शिकायत देकर फार्मासिस्ट के खिलाफ सख्त से सख्त कार्यवाही करने की मांग की।

डॉक्टर विक्रांत सिरोही ने मामले को दुर्भाग्यपूर्ण बताते हुए कहा कि उन्होंने इस पूरे घटना क्रम पर तत्काल प्रभाव से जांच के निर्देश दे दिए हैं।

अब देखना होगा कि क्या हमारी खबर चलने के बाद स्वास्थ्य विभाग हरकत में आता है या नहीं? देखना होगा कि क्या यूँ ही फार्मासिस्ट कुंदन लाल बनाता रहेगा महिलाओं को अपना शिकार या विभागीय अधिकारी इस शराबी फार्मासिस्ट पर ठोस कार्रवाई कर इस पर लगायेंगे लगाम?

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

ये भी पढ़ें