दशहरा पर्व: भव्य कार्यक्रम में हुआ रावण दहन

भगवान राम और रावण के उल्लेख के साथ ही रावत ने कहा कि जल्द ही कोर्ट का निर्णय राम मंदिर को लेकर भी आ जायेगा और हमें पूरा यकीन है कि राम मंदिर अपनी जन्मभूमि पर बनेगा।

देहरादून: असत्य पर सत्य की जीत का प्रतीक विजयदशमी यानि दशहरा देहरादून में धूमधाम से मनाया गया। बन्नू बिरादरी की ओर से परेड ग्राउंड में भव्य कार्यक्रम का आयोजन किया गया।

रावण दहन के इस कार्यक्रम में मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत के साथ ही कई अतिथि मौजूद रहे। बन्नू बिरादरी की ओर से इस बार हंस पर सवार 62 फीट का रावण, 55 फीट के मेघनाथ और 50 फीट के कुंभकरण के पुतलों का दहन किया गया।

ठीक साढ़े पांच बजे लंका को जलाया गया और 6 बजकर 4 मिनट पर रावण के पुतले का दहन किया गया। इस दौरान मुख्यमंत्री रावत ने प्रदेश वासियों को पावन पर्व दशहरे की शुभकामनायें दी।

उन्होंने कहा कि विजय दशमी अधर्म पर धर्म की विजय के रूप में मनाया जाता है। भगवान राम और रावण के उल्लेख के साथ ही रावत ने कहा कि जल्द ही कोर्ट का निर्णय राम मंदिर को लेकर भी आ जायेगा और हमें पूरा यकीन है कि राम मंदिर अपनी जन्मभूमि पर बनेगा।

मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने कहा कि देश मजबूत बन रहा है इसलिए आज देश को आवश्यकता है राफेल जैसे शस्त्र की, रक्षा मंत्री फ्रांस में जाकर शस्त्र के रूप में राफेल की पूजा करेंगे और बहुत जल्द राफेल भारत में पहुंच जाएगा इसके लिए उन्होंने पीएम मोदी को बधाई भी दी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *